Ad

मोदी ने कांग्रेस के भूकम्प का मजाक उड़ाया तो राहुल ने सवालों के जवाब मांगे

[वाराणसी,बहराइच]मोदी ने कांग्रेस के भूकम्प का मजाक उड़ाया तो राहुल ने सवालों के जवाब मांगे
संसद को ठप्प किये जाने के पश्चात् अब कांग्रेस और भाजपा में सडकों पर गर्मागरम बहस शुरू हो गई है|प्राधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चुनावी छेत्र वाराणसी से राहुल गाँधी द्वारा उनपर लगाए गए आरोप का मजाक उड़ाया तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बहराइच से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी उनका चाहे जितना मजाक उड़ा लें लेकिन उन्हें खुद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में देश की जनता को जवाब देना ही होगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोपों से ‘‘भूकंप’’ लाने की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणियों पर तंज कसते हुए आज कहा कि कांग्रेस नेता ने भाषण देना ‘‘सीख’’ लिया है क्योंकि उन्होंने अनजाने में अपनी पार्टी के शासन की ‘‘विफलताओं’’ को स्वीकार किया है।
मोदी ने राहुल का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘उनके पास एक युवा नेता है जो अभी भाषण देना सीख रहा है। जब से उन्होंने भाषण देना सीखा है, मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। 2009 में आप यह तक नहीं बता सकते थे कि इस जेब के अंदर क्या है और क्या नहीं है। अब हम पा रहे हैं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘वह धमकी देते फिर रहे हैं कि अगर उन्होंने बोला तो भूकंप आ जाएगा। अगर, उन्होंने नहीं बोला होता तो भूकंप आ गया होता। यह ऐसा भूकंप होता जिसे लोगों ने 10 साल तक झेला है।’’ मोदी ने कहा, ‘‘अब वह बोल चुके हैं तो किसी भूकंप का कोई चांस नहीं है। हम आश्वस्त हो सकते हैं कि किसी प्राकृतिक विपदा का कोई खतरा नहीं दिख रहा।’’ उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले राहुल ने आरोप लगाया था कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने सहारा और बिड़ला समूह से धन लिया था।
नोटबंदी के बाद पहली बार अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे के बाद यहां आए प्रधानमंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
,कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि मोदी उनका चाहे जितना मजाक उड़ा लें लेकिन उन्हें खुद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में देश की जनता को जवाब देना ही होगा।
राहुल ने ‘जनाक्रोश रैली’ में कहा कि कल उन्होंने गुजरात में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से भ्रष्टाचार के बारे में कुछ सवाल पूछे थे। मगर उनका जवाब देने के बजाय सवाल पूछने वाले का मजाक उड़ाया। एक बार शायर मिर्जा गालिब का भी ऐसे ही मजाक उड़ाया गया था। आज उनके शब्दों से ही मोदी को जवाब देना चाहता हूं।
उन्होंने गालिब का शेर, ‘हरेक बात पर कहते हो कि तू क्या है, तुम्हीं कहो कि ये अंदाज ए गुफ्तगू क्या है।’ पढ़ते हुए कहा कि मोदी से वह सवाल हिन्दुस्तान के युवाओं और गरीबों ने पूछे हैं। सवाल यह है कि इस प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार किया या नहीं। वह उनका जितना मजाक उड़ाना चाहते हैं उड़ाएं, लेकिन सवाल का जवाब दें