Ad

नीलम साहनी को सीवीसी और अजय भल्ला को वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्रालय में नियुक्त किया

[नई दिल्ली ]नीलम साहनी को सीवीसी और अजय भल्ला को वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्रालय में नियुक्त किया |
सुश्री नीलम साहनी को केन्‍द्रीय सतर्कता आयोग और अजय कुमार भल्ला को वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्रालय में नियुक्त किया
अजय कुमार भल्ला को वाणिज्‍य विभाग में अतिरिक्‍त सचिव के पद में चार वर्षों की अवधि के लिए या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, श्री आलोक कुमार, आईएएस (यूपी:84) की जगह पर, उनके पद छोड़ देने पर की गई है|
मंत्रीमंडल की नियुक्ति समिति ने निम्‍नलिखित नियुक्तियों को भी मंजूरी दी है:
१]श्री अजय कुमार भल्‍ला, आईएएस (एएम:84) अतिरिक्‍त सचिव, कोयला मंत्रालय की, उनकी शेष केन्‍द्रीय प्रतिनियुक्ति अवधि अर्थात 30.6.2017 या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, श्री मधुसूदन प्रसाद, आईएएस (हरियाणा:81) की जगह वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्रालय में, वाणिज्‍य विभाग में अतिरिक्‍त सचिव के रूप में नियुक्ति की गई है।
२]सुश्री नीलम साहनी आईएएस, (एपी:84), कैडर में, की नियुक्ति अतिरिक्‍त सचिव के पद एवं वेतनमान पर केन्‍द्रीय सतर्कता आयोग में चार वर्षों की अवधि के लिए या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, श्री आलोक कुमार, आईएएस (यूपी:84) की जगह पर, उनके पद छोड़ देने पर की गई है।
३]श्री टी.विजय कुमार, आईएएस (एपी:83) की महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में अति‍रिक्‍त सचिव के रूप में नियुक्ति रद्द की गई तथा सुश्री नूतन गुहा बिश्‍वास, आईएएस (यूटी:83), कैडर में, की श्री डी.वी.प्रसाद आईएएस (कर्नाटक:84)की जगह पर पदग्रहण करने से चार वर्षों की अवधि के लिए या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में अति‍रिक्‍त सचिव के रूप में नियुक्ति की गई है।
४]श्री जलज श्रीवास्‍तव, आईएएस (यूटी:84), कैडर में, की श्री रंगलाल जमूडा, आईएएस (उड़ीसा:81) की जगह पर पदग्रहण करने से चार वर्षों की अवधि के लिए या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, कृषि मंत्रालय के कृषि एवं सहयोग विभाग में अति‍रिक्‍त सचिव के रूप में नियुक्ति की गई है।
५]श्री अशोक एमआर डलवई, आईएएस (उड़ीसा:84) डीडीजी, यूआईडीएआई, की, उनकी शेष केन्‍द्रीय प्रतिनियुक्ति अवधि अर्थात 29.4.2017 या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, श्री डीके जैन, आईएएस (महाराष्‍ट्र:83) की जगह कृषि मंत्रालय के कृषि एवं सहयोग विभाग में अतिरिक्‍त सचिव के रूप में नियुक्ति की गई है।
६]श्री आर बुहरिल आईएएस, (तमिलनाडु:84) ओवरसीज भारतीय मामले मंत्रालय के इमिग्रेंट्स के प्रोटेक्‍टर जनरल की तीन वर्षों की अवधि के लिए या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, की नियुक्ति श्री एन.एस.कलसी, आईएएस (पंजाब:84) की जगह पर, अतिरिक्‍त सचिव के पद एवं वेतनमान पर गृह मंत्रालय में अंत:राज्‍य परिषद सचिवालय में सलाहकार के पद पर की गई है।
७]सुश्री अनुराधा मित्रा, आईपीएंडटी, एएंडएफएस:82, कैडर में, की वित्‍तीय सलाहकार (अधिग्रहण) एवं सदस्‍य (रक्षा खरीद बोर्ड) और रक्षा मंत्रालय में अतिरिक्‍त सचिव के पद पर, चार वर्षों की अवधि के लिए या अन्‍य आदेश, जो भी पहले हो, की नियुक्ति सुश्री शोभना जोशी, आईडीएएस:79 की जगह पर की गई है।
८]श्री अमरजीत सिन्‍हा, आईएएस (बीएच:83), अतिरिक्‍त सचिव, मानव संसाधन विकास मंत्रालय में उच्‍चतर शिक्षा विभाग के अतिरिक्‍त सचिव की नियुक्ति श्री एस.एम विजयानंद, आईएएस (केएल:81)की जगह पर ग्रामीण विकास मंत्रालय में ग्रामीण विकास विभाग में अतिरिक्‍त सचिव के पद पर उनकी शेष केन्‍द्रीय प्रतिनियुक्ति अवधि अर्थात 14.9.2018 या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, के लिए, की गई है।
९]श्री आलोक कुमार, आईएएस (एएम:84) सचिव, केन्‍द्रीय सतर्कता आयोग की नियुक्ति उनकी शेष केन्‍द्रीय प्रतिनियुक्ति अवधि अर्थात 13.12.2016 या अन्‍य आदेश तक, जो भी पहले हो, के लिए, नी‍ति आयोग के अतिरिक्‍त सचिव के पद पर की गई है।