Ad

“आप” ने मोती नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए ५ उम्मीदवारों की शार्टलिस्ट निकाली

आम आदमी पार्टी [आप]ने अपनी पारदर्शी टिकट आवंटन प्रक्रिया अपनाते हुए मोती नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए ५ उम्मीदवारों की शार्टलिस्ट जारी कर दी है इनमे से एक महिला है ।अब तक पार्टी कुल 62 विधान सभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार मैदान में उतार कर अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले पहले नम्बर पर बनी हुई है।उम्मीद वारों का विवरण निम्न है:
[1]
नाम- अशोक कुमार।
पता-कर्मपुरा नई दिल्ली-15,
शिक्षा-बीए द्वितीय वर्ष में कालेज़ छोड़ा।
आजीविका-निजी व्यवसाय।
संपत्ति-कोई नहीं।
मुकदमाः एक भी नहीं।
डीसीएम में नौकरी करते हुए कर्मचारी यूनियनों से जुड़ा रहा। ट्रेड यूनियन में रहते हुए सचिव पद पर तैनात रहे। कर्मचारियों की प्रताड़ना के खिलाफ आवाज़ उठाई। जब महसूस हुआ कि हमारे देश की मिट्टी में रासायनिक खादों के अत्याधिक प्रयोग से ज़हर घुल चुका है और कृषि भूमि बीमार हो चुकी है तो कृषकों को जागरूक करवाने के लिए अपने स्तर पर आंदोलन चलाया। दिल्ली में ट्रासपोर्ट ट्रेड यूनियन में पूरी तरह सक्रीय रहे। भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग में कुछ करने की तमन्ना है।
[2] नाम- बिमला सिंह[महिला]
पता- मानसरोवर
शिक्षा- स्नातक
आजीविका- किराए से प्राप्त आय।
संपत्ति- 2 घर, एक पैतृक व एक खुद का।
मुकद्मा- एक भी नहीं।
जनता की सेवा के लिए राजनीति में पदार्पण करना चाहती हैं। जनलोकपाल आन्दोलन के दौरान जुड़ी और उसके बाद आन्दोलन व पार्टी की तमाम गतिविधियों में शामिल रही।
[3]
नाम- राजकुमार
पता- सुदर्शन पार्क, नई दिल्ली-15.
शिक्षा- स्नातक।
आजीविका- निजी व्यवसाय।
संपत्ति- निर्माणाधीन घर।
मुकद्दमा- हां एक मामला विचाराधीन है।
अन्ना आंदोलन के दौरान देश भक्ति का जज्बा जागा। अब राजनीति के माध्यम से समाज़ सेवा की तमन्ना है। इनका मानना है कि सड़कों पर नारेबाजी से कुछ हासिल नहीं होगा। हमें भ्रष्टाचार की असली जड़ तक पहुंचना होगा और वह राजनीति ही है।
[4]
नाम- राजीव गोयल
पता- कर्मपुरा, नई दिल्ली-15,
शिक्षा-बी.टैक।
आजीविका-निजी व्यवसाय।
संपत्ति- पीतमपुरा में दो घर।
मुकद्दमा- कोई नहीं।
समाज़ सेवा, मिलनसार, नेतृत्व क्षमता एवं रणनीतिकार के तमाम गुण इनमें दिखाई देते हैं। समय-समय पर लोगों की सहायता करना गोयल अपना दायित्व समझते हैं। परिवार के संस्कारों के कारण खून में ही देश सेवा का जज्बा मौजूद है। राजनीति में आकर देश सेवा करने की तमन्ना है।
[5]
नाम – कुलदीप सिंह चानना
पता- सी/119-20, रमेश नगर।
शिक्षा- हायर सैकंेड्री।
संपत्ति- बवाना में एक फ्लैट।
मुकद्दमा- कोई नहीं।
पिछले 35 सालों से समाज़ सेवा से जुड़े हैं। गरीबों के 600 मकानों को कानूनी लड़ाई लड़ कर टूटने से बचाया। शमशान घाट पंजाबी बाग की सेवा पिछले 15 सालों से कर रहे हैं। सांई वृद्ध आश्रम में लंबे समय से वृद्धों की सेवा में पिछले 5 सालों से जुड़े हैं। इलाके में इनकी छवि स्वच्छ व ईमानदार व्यक्ति की है। कहते हैं कि तन-मन-धन से सिर्फ समाज़ की सेवा करने की उद्ेश्य से राजनीति में आना चाहते हैं।