Ad

नितीश कुमार नरेन्द्र मोदी से बेहतर मुख्यमंत्री हैं= आर एस एस

आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत ने आज नितीश कुमार को बेहतर मुख्यमंत्री बता कर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है|
कट्टर हिंदूवादी नेता और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस समय चौतरफा हमले हो रहे हैं। इस बार आरएसएस प्रमुख ने उनके खिलाफ बयान दिया है। एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मोदी का लगातार विरोध करते रहे हैं| ऐसे नाजुक समय में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने नीतीश की तारीफ करते हुए उन्हें मोदी से बेहतर मुख्यमंत्री बताया। उन्होंने कहा कि आज बिहार में गुजरात से ज्यादा तरक्की के मार्ग खुले हैं।
श्रीभागवत ने कहा कि यह हमारा मानना नहीं है बल्कि इन दोनों राज्यों की आम जनता का मानना है। श्री भागवत ने कहा है कि कभी गुजरात को लोग देश में अच्‍छे शासन का सबसे शानदार मॉडल मानते थे, लेकिन नीतीश के शासन वाले बिहार ने उसे चुनौती दी है। जहां बदलाव की सारी संभावनाएं खत्म सी हो गई थीं, वहां नीतीश ने बेहतरीन काम कर एक नया मॉडल पेश किया है। भागवत ने कहा है कि बिहार में विकास का मॉडल गुजरात से भी बेहतर है।
गौरतलब है कि नीतीश कुमार को जेडीयू जहां प्रधानमंत्री के रूप में एक योग्य उम्मीदवार समझ रही है वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग ने भी नीतीश की उम्मीदें बढ़ाई हैं। आडवाणी ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि 2014 के आम चुनाव में गैर भाजपाई और गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन सकता है। इन दोनों पार्टियों में से किसी एक के सपोर्ट से ऐसा संभव है। आडवाणी के इस ब्लॉग से जदयू ने खुशी जताई थी।