Ad

पहले सुपर स्टार और कांग्रेसी नेता [स्वर्गीय] राजेश [काका] खन्ना को समर्पित हो मुंबई के कार्टर रोड का नाम

बोलीवुड के पहले सुपर स्टार और कांग्रेसी नेता [स्वर्गीय] राजेश [काका] खन्ना

बोलीवुड के पहले सुपर स्टार और कांग्रेसी नेता [स्वर्गीय] राजेश [काका] खन्ना

बोलीवुड के पहले सुपर स्टार और कांग्रेसी नेता [स्वर्गीय] राजेश [काका] खन्ना की कांस्य प्रतिमा का अनावरण [रविवार को] मुम्बई स्थित बांद्रा बैंडस्टैंड पर किया गया|. इससे पूर्व परिवार द्वारा कार्टर रोड का नाम दिवंगत लोक प्रिय नेता के नाम पर किये जाने का आग्रह भी किया गया|फिल्म उद्योग में अपने सहयोगियों के बीच ‘काका’ के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता का गत वर्ष गंभीर रूप से बीमार होने के बाद 18 जुलाई को निधन हो गया था।
अनावरण के मौके पर डिम्पल[बॉबी] के अलावा, उनकी पुत्री और दामाद अक्षय [खिलाड़ी]कुमार एवं बॉलीवुड की कई जानीमानी हस्तियां मौजूद थीं।
डिम्पल ने एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, ‘काकाजी को ना केवल एक अभिनेता बल्कि कांग्रेस नेता के रूप में भी याद किया जाता है.उन्होंने राजीव शुक्ला (सांसद) से अनुरोध किया कि कार्टर रोड का नाम राजेश खन्ना के नाम पर किया जाए.
सुपरस्टार के सम्मान और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए मनोरंजन चैनल यूटीवी स्टार्स ने बांद्रा बैंडस्टैंड स्थित ‘वाक आफ द स्टार्स’ पर खन्ना की प्रतिमा लगायी है. इस प्रतिमा में खन्ना अपने दाहिने हाथ में दो गुब्बारे लिये हुए दिखते हैं. खन्ना की यह मुद्रा उनकी फिल्म ‘आनंद’ से ली गई है.वह असली जीवन में भी आनंद थे और वह आनंद के तरह से ही जीये.’
आनंद फिल्म का एक द्रश्य इसमें अमिताभ बच्चन भी साथ हैं

आनंद फिल्म का एक द्रश्य इसमें अमिताभ बच्चन भी साथ हैं


दामाद [आरव ने ही अपने नाना को मुखाग्नि दी थी]अक्षय ने अपने 10 वर्षीय पुत्र आरव द्वारा लिखा एक संदेश पढ़ा. ‘मैं यहां आने के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हूं. मुझे याद है कि उनके निधन से 10 दिन पहले वह बिस्तर में थे और उन्हें मेरे अलावा कोई भी याद नहीं था. उन्होंने मुझे चूमा था. मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या हो गया. वह एक महान व्यक्ति थे और वह हमेशा ही मेरे साथ रहेंगे.’ यह प्रतिमा बॉलीवुड की अन्य प्रमुख हस्तियों जैसे यश चोपड़ा, राज कपूर, शम्मी कपूर और देव आनंद की बगल में लगायी जाएगी|