Ad

भाजपा सांसद दिलीप सिंह जूदेव का निधन :छत्तीसगढ में तीन दिन का राजकीय शोक: शिवराजसिंह चौहान की श्रधान्जली

 Parliamentarian Dalip Singh Judev

Parliamentarian Dalip Singh Judev

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर लोकसभा के सांसद और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप सिंह जूदेव का आज गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। जूदेव 64 वर्ष के थे।
जूदेव के सचिव राजेश अम्बष्ट के हवाले से भाषा ने बताया है कि जूदेव का आज १४ अगस्त की शाम गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। जूदेव किडनी और लीवर में संक्रमण की वजह से पिछले 45 दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे।
वह 2003 मे अटल बिहारी वाजपेयी सरकार मे वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री भी रहे। श्री जूदेव के शोक में छत्तीसगढ सरकार ने 16 से 18 अगस्त तक तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सांसद श्री दिलीप सिंह जूदेव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि श्री जूदेव जुझारू, कर्मठ, समर्पित और जीवट व्यक्तित्व वाले नेता थे। वे मानवीय गुणों से भरपूर, सेवा की प्रतिमा तथा साहस की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने अपने आचरण, व्यवहार और कार्यों से अविभाजित मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ वासियों का दिल जीता था।
श्री चौहान ने बताया कि उन्होंने हाल ही में तीन दिवस पूर्व मेदांता अस्पताल में श्री जूदेव से मुलाकात की थी। उम्मीद थी कि वे जल्द स्वस्थ होंगे किन्तु काल के सामने किसी की नहीं चली। श्री जूदेव के निधन से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के साथ देश ने एक निःस्वार्थ भाव से जनसेवा करने वाले नेता को खोया है। उनकी कमी कभी भी पूरी नहीं हो सकती।
श्री चौहान ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और श्री जूदेव के परिजन, शुभचिंतक और अनुयायियों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की