Ad

वाशिंगटन पोस्ट ने पी एम् की साख पर लिखे लेख पर माफ़ी नहीं माँगी

प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की काबिलियत पर सवाल उठाने वाले वाशिंगटन पोस्ट के संवाददाता ने कहा है कि वह अपनी बात पर कायम हैं और माफी नहीं मांगेंगे।
अमेरिकी अखबार के भारतीय ब्यूरो के प्रमुख व इस लेख को लिखने वाले साइमन डेनयेर ने प्रधानमंत्री कार्यालय के संचार सलाहकार पंकज पचौरी की ओर से की गई एक शिकायत के जवाब में बुधवार को एक ब्लॉग में कहा कि मैं अपने लेख पर कायम हूं।
श्री डेनयेर ने कहा कि मेरी माफी इस बात के लिए है कि वेबसाइट डाउन थी और मैं प्रधानमंत्री कार्यालय अपना जवाब सीधे नहीं भेज सका। जैसे ही यह खराबी दूर हुई, मैंने सूचना दे दी है |
समाचार पत्र के पहले पृष्ठ पर बुधवार को प्रकाशित इस लेख में मनमोहन सिंह को निष्प्रभावी व अनिर्णय की स्थिति वाला नौकरशाह करार देते हुए भ्रष्ट सरकार का नेतृत्व करने वाला बताया गया है।
लेख में उन्हें एक ऐसा व्यक्ति बताया गया है, जो अपनी शालीनता वगैरह के चलते विकलांग है।
लेख पर प्रतिक्रिया देते हुए एन डी टी वी फेम श्री पचौरी ने डेनयेर को लिखे पत्र में कहा कि हम सरकार की आलोचना की शिकायत नहीं करते, क्योंकि यह एक पत्रकार का अधिकार है। लेकिन मैं

आपकी ओर से किए गए अनैतिक व अव्यवसायिक आचरण की ओर इशारा करने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं।
पचौरी ने कहा कि बातचीत के सभी रास्ते खुले होने के बावजूद आपने लेख के सम्बंध में हमारा पक्ष जानने की कोशिश नहीं की, जबकि आप नियमित रूप से मुझसे प्रधानमंत्री कार्यालय की सूचनाएं लेते रहते हैं। यह लेख पूरी तरह से एकतरफा है।