Ad

टांडा से बांदा तक का सड़क से सफ़र सुहाना करने के लिए संशोधित व्‍यय अनुमान का अनुमोदन

टांडा से बांदा तक का सड़क सफ़र सुहाना करने के लिए संशोधित व्‍यय अनुमान अनुमोदित –
राय बरेली और राय बरेली बांदा सड़क खंड का रूपये 1376.29 करोड़ खर्च आएगा जिसे तीस महीनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा|
मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति ने राजमार्ग संख्‍या 232 को चौड़ा करने के संशोधित व्‍यय अनुमानों को अनुमोदन प्रदान कर दिया है। टांडा से राय बरेली और राय बरेली से बांदा तक जाने वाली इस सड़क पर दो लेनो के साथ फुटपाथ बनाये जाएंगे। उत्‍तर प्रदेश में राय बरेली से बांदा तक के राजमार्ग को भारत का राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इंजीनियरिंग सरकारी खरीद और निर्माण मोड से बनवाएगा। इन सड़कों के निर्माण पर कुल मिलाकर रूपये 1376.29 करोड़ खर्च आएगा और इसे तीस महीनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।
परियोजना को अलग-अलग दो चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण में टांडा से राय बरेली (पैकेज-1) और दूसरे चरण में राय बरेली से बांदा (पैकेज-2) तक सड़क बनाई जाएगी। पैकेज एक के अंतर्गत 817.52 करोड़ रूपये के अनुमानित खर्च से 156 किलोमीटर लंबी सड़क बनेगी। पैकेज-2 के अंतर्गत बनाई जानी वाली सड़क की लंबाई करीब 133 किलोमीटर होगी और इसे 558.77 करोड़ रूपये की लागत से बनाया जाएगा।
ये सड़कें उत्‍तर प्रदेश के अंबेडकरनगर, सुल्‍तानपुर, राय बरेली, फतेहपुर और बांदा जिलों में पड़ेगी। इस राजमार्ग के दोनों ओर फुटपाथ बनाये जाने से टांडा से बांदा तक की यात्रा सुगम हो जाएगी।