Ad

आतंकवाद के खिलाफ जेहाद छेड़ते हुए फरंगी महल ने बर्बर आईएस के खिलाफ फतवा जारी किया

[लखनउ] आतंकवाद के खिलाफ जेहाद छेड़ते हुए फरंगी महल ने बर्बर आईएस के खिलाफ फतवा जारी किया |लखनउ के प्रमुख इस्लामी शिक्षण संस्थान ‘दारल उलूम फरंगी महल’ ने खूंखार तनजीम आईएस के खिलाफ आज एक फतवा जारी करते हुए आईएस की गतिविधियों को इस्लाम की बुनियादी शिक्षा के खिलाफ बताया हैं|
दुनिया में क्रूरता और बर्बरता की नित नयी मिसालें पेश करने वाले आतंकवादी संगठन ‘आईएस’ के खिलाफ हिन्दुस्तान के एक हजार से ज्यादा मौलवियों और इस्लामी विद्वानों की राय से फतवा जारी किये जाने के बाद अब दारल उलूम फरंगी महल के नाजिम [प्रबन्धक] मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने इस फतवे के बारे में समाचार एजेंसी भाषा’ को बताया कि लखनउ निवासी साजिद उमर जीलानी द्वारा गत 16 अगस्त को फरंगी महल के दारल इफ्ता विभाग से पूछे गये सवाल के जवाब में आईएस के खिलाफ फतवा दिया गया है।
उन्होंने बताया के इस्लाम किसी भी बेगुनाह को कत्ल करने की इजाजत नहीं देता है। अल्लाह ने कुरान शरीफ में साफ तौर पर फरमाया है कि किसी भी इंसान का बेवजह कत्ल करना पूरी इंसानियत का कत्ल करने के बराबर है।
मौलाना ने बताया कि पैगम्बर-ए-इस्लाम मुहम्मद साहब ने फरमाया है कि तुम जमीन वालों पर रहम करो तो अल्लाह तुम पर रहम करेगा। इस वजह से आईएस के लोग इस्लाम के नाम पर जो जुल्म, हिंसा और बर्बरता का प्रदर्शन कर रहे हैं, उसकी इस्लाम में कोई गुंजाइश नहीं है। उनकी इन हरकतों से पूरे एशिया पर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। सउदी अरब और हिन्दुस्तान भी उसकी जद में हैं।