Ad

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट की जंग के लिए बेस्ट १५ क्रिकेटर्स घोषित:छेत्रिय संतुलन बनाये रखने का प्रयास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 फरवरी से होने वाली टेस्ट की जंग के लिए वन डे में असफल रहे एम् एस धौनी को कमान सौंप दी गई है|. मुंबई में चयन समिति की बैठक तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली जिसमे अभी सिर्फ दो टेस्ट मैच के लिए ही टीम की घोषणा की गई| चयनकर्ताओं ने छेत्रिय संतुलन को बनाये रखने का भरपूर प्रयास किया है| 15 खिलाड़ियों में एस. श्रीसंत, सुरेश रैना और गौतम गंभीर को जगह नहीं मिल पाई. जबकि टीम में हरभजन सिंह की वापसी हुई है. वहीं शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया गया है चयनकर्ताओं ने गौतम गंभीर पर भरोसा नहीं जताया है उसकी जगह . शिखर धवन को टीम में लाया गया है|
..सुरेश . रैना ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था. ईरानी ट्रॉफी के मुंबई में चल रहे मुकाबले में शतक जमाने के बाद से रैना को टेस्ट में वापसी का प्रबल दावेदार माना जा रहा था.लेकिन वह चयन करता संदीप पाटिल का भरोसा नहीं जीत पाए |तेज गेंदबाज जहीर खान, उमेश यादव और इरफान पठान के चोटिल होने के कारण उत्तर प्रदेश के युवा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को वनडे मैचों में अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया गया| इशांत शर्मा तेज गेंदबाजी विभाग संभालेंगे जिसमें अशोक डिंडा भी शामिल हैं.
वहीं टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हरभजन सिंह का कमबैक हुआ है|
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इस प्रकार है- [१]महेंद्र सिंह धोनी,[२] सचिन तेंदुलकर,[३] वीरेंद्र सहवाग[४], हरभजन सिंह, [५]शिखर धवन,[६] भुवनेश्वर कुमार,[७] प्रज्ञान ओझा,[८] मुरली विजय, [९]आजिंक्य रहाणे,[१०] रवींद्र जडेजा,[११] विराट कोहली,[१२] चेतेश्वर पुजारा,[१३] ईशांत शर्मा, [१४]अशोक डिंडा और[१५] आर. अश्विन.
गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 फरवरी से चेन्नई में होगा. दूसरा टेस्ट 2 मार्च से हैदराबाद में होगा. टेस्ट सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी. पहला प्रैक्टिस मैच 12 फरवरी से होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का पहला जत्था भारत पहुंच चुका है. कप्तान क्लार्क समेत बाकी खिलाड़ी वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारत आएंगे|इस टीम में छेत्रिय संतुलन बनाए रखने का प्रयास किया गया है| मेरठ यूं पी से प्रवीण कुमार को ड्राप करके भुबनेश्वर को लिया गया तो दिल्ली से गौतम गंभीर को निकल कर वीरेंदर सहवाग को पुनः टीम में मौका दिया गया है|

Comments

  1. Cute! Thanks for sharing. Enjoy how the shower curtain (guess?) doubles as a backdrop!

  2. Issac Maez says:

    I just want to tell you that I am just newbie to weblog and absolutely liked your page. More than likely I’m likely to bookmark your site . You really come with outstanding writings. With thanks for sharing with us your website.