Ad

बिना लाइसेंस के नाबालिग बच्चे द्वारा की गई दुर्घटना में क्लेम की सारी जिम्मेदारी उनके अभिभावको पर होगी:एन सी सी शिविर

एन सी सी कैंप में रस्सा कसी

एन सी सी कैंप में रस्सा कसी

[मेरठ]एन.सी.सी.का राष्टीय एकता शिविर मेरठ कैन्ट की भगत लाइन में लगा |राष्ट्रªªीय एकता के लिए आयोजित इस शिविर के तीसरे दिन देशभर के 16 निदेशालयो से 600 कैडिटस एकत्रित हुए इस अवसर पर केडेट्स को यातायात के नियम भी बताये गए बताया गया कि [१]16 से 18 आयु वर्ग के बच्चे लाइसेंस के साथ चला सकते है बिना गेयर का वाहन
[२]40 % देश में और 20.2 % विदेश में बनते हैं दुर्घटना का कारण
[३]देश भर में ७१% वाहन दुपहिया है।
आज तीसरा दिन एकतरफ जहा सभी अपनी सांस्कृतिक कार्यक्रमो की तैयारी में जूटे हैं वही उन्हें जागरूक व समझदार नागरिक बनाने के लिए तरह तरह की जानकारिया भी दी जा रही है।
देशभर में हो रही सड़क दूर्घटनाओ पर चिन्तन करते हुए मेरठ ट्रैफिक पुलिस के ए.एस.आईआदेश कुमार व कांस्टेबिल मौ0 सलीम ने यातायात की समझ बढ़ाने के साथ ही सड़क चिन्ह व दुर्घटनाओ को कम करने के तरीको पर देश के कोने कोने से आये कैडिटस के साथ चर्चा की।
ए.एस.आई. आदेश कुमार ने बच्चो के साथ अभिभावको को भी सचेत किया कि 16 से 18 आयु वर्ग के नाबालिक भी लाइसंेस के साथ बिना गेयर वाले दुपहिया वाहन से स्कूल आदि स्थानो पर आ जा सकते है।उन्होने लाइसेंस की अनिवार्यता बताते हुए कहा कि बिना लाइसेंस के नाबालिग बच्चे द्वारा की गई दुर्घटना में क्लेम की सारी जिम्मेदारी उनके अभिभावको पर होगी। प्रश्नौत्तरी में श्रेष्ठ आये बालको को पुरूस्कृत भी किया।
इससे पूर्व मेजर राजपाल सिंह तोमर व डा0मनोज ने कैरियर के प्रति कैडिटस को जागरूक किया।
शाम को रस्सा खीेंच प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।इस अवसर पर कैम्प कमान्डेंट कर्नल विरेन्द्र तोमर व डिप्टी कैम्प कमान्डेंट कर्नल हरिश चण्डोक ,सुनील राहिला,चीफ आफिसर दीपक शर्मा,उज्जैन के वी.पी.वर्मा,दिल्ली के जनेश कुमार,लखनऊ के एस.एम.निगम, संजय सुबेदार मेजर विजय कुमार भी उपस्थित थे।