Ad

विस्कोंसिन गुरुद्वारे के पीड़ितों के सम्मान में शोक प्रस्ताव

भारतीय राजदूत निरूपमा राव ने ओक क्रीक में पीड़ितों के परिवारवालों से मुलाकात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। संवेदना व्यक्त करते हुए राव ने भारत सरकार की ओर से हर प्रकार के मदद का भरोसा जताया। इस दौरान एफबीआई और स्थानीय पुलिस ने राव को घटना की जांच के बारे में जानकारी दी। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी भारत के प्रधान मंत्री डाक्टर मन मोहन सिंह को फोन करके गुरुद्वारे काण्ड पर अफ़सोस जताया और न्याय का आश्वासन दिया
भारतीय राजदूत ने ओक क्रीक के मेयर स्टीव स्काफीदी से भी मुलाकात की। बाद में राव ने पीड़ितों के सम्मान में आयोजित शोक सभा में संक्षिप्त संबोधन भी दिया।
इसके आलावा हत्यारे के परिवार वालों ने जांच में सहयोग का आश्वासन दिया है|गुरुद्वारे में गोलीबारी की घटना के बाद ‘तबाह’ हुए हमलावर के परिवारवालों ने उसके इस कृत्य पर अफसोस जताया है। घरवालों ने कहा कि वे मामले की जांच में पूरा सहयोग करेंगे लेकिन आग्रह भी किया कि उनकी प्राइवेसी का सम्मान किया जाए।
हमलावर वेड माइकल पेज की फैमिली की ओर से कहा गया है, ‘पेज के परिवार के तौर पर रविवार की इस भयानक घटना के बाद हम पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। हमारी संवेदना और प्रार्थना सभी पीड़ितों और उनके परिवारवालों के साथ है।’
गुरुद्वारे में गोलीबारी दुखद: एएपीआई
भारतीय अमेरिकी डॉक्टरों के पेशेवर संगठन ने विस्कोंसिन स्थित गुरुद्वारे में गोलीबारी की घटना को दुखद और निंदनीय करार दिया है। संगठन ने कहा है कि सभ्य समाज में इस तरह की घटना के लिए कोई स्थान नहीं है।
अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजीशियन ऑफ इंडियन ओरीजिन (एएपीआई) के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने एक बयान में कहा, ‘एकजुटता के साथ हम सिख समुदाय के साथ खड़े हैं और अमेरिका में सिखों पर हुए इस घातक हमले की कड़ी निंदा करते हैं।’ नरेंद्र की अगुवाई वाले इस संगठन में 65000 से भी ज्यादा भारतीय अमेरिकी डॉक्टर जुड़े हैं। नरेंद्र ने विस्कोंसिन प्रांत की सरकार और एफबीआई से मामले से जुड़े लोगों को न्याय दिलाने का भी आग्रह किया है।