Ad

देश में विकसित और हथियारों से लैस पहला हेलीकॉप्टर “रुद्र” सेना के हवाले

देश में विकसित और हथियारों से लैस पहला हेलीकॉप्टर

रुद्र

आज थलसेना[आर्मी] के हवाले कर दिया गया । हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड :एचएएल:द्वारा ६० हथियारबंद चापर सेना को दिए जाने हैं|रूद्र पहला है| थलसेना के पास लडाकू हेलीकॉप्टरों का अपना एक बेडा है ।थलसेना के उप-प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नरेंद्र सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि सेना के लिए यह बहुत अहम प्रणाली है | यह हेलीकॉप्टरों का पहला ऐसा प्लैटफॉर्म होगा जो हथियारों से लैस है । किसी भी लडाई में जमीनी अभियानों की कामयाबी के लिए गोलीबारी और हवा में चालाकी से पेश आने की काबिलियत होनी चाहिए और जब भी जरूरत हो तो तुरंत मदद देने के योग्य भी होना चाहिए ।
पीटीआई ने आर्मी एविएशन कॉर्प्स के मेजर जनरल पी के भराली के हवाले से कहा है कि हेलीकॉप्टरों का पहला स्क्वॉड्रन जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा । एक स्क्वाड्रन में 10 हेलीकॉप्टर शामिल किए जाएंगे । यदपि लड़ाकू वायुयानों के लिए अलग एयर फाॅर्स है मगर पिछले एक अरसे सेना द्वारा इस प्रकार हेलीकाप्टर की मांग कि जारहे थी | इसकी खूबियों के विषय में बताया गया है कि इस चापर में चेतावनी और जवाबी कार्रवाई करने की कई प्रणालियों में रेडार लेजर मिसाइल चेतावनी प्रणाली और फ्लेयर शैफ डिस्पेंसर्स शामिल हैं|

Comments

  1. Does Kindred Healthcare have any corporate partnership along with you guys or is there any price cut out there for Kindred Staff members? Thanks!