Ad

जानलेवा चाईनीज मांझे पर गाजियाबाद में डीएम ने लगाया प्रतिबंध

[गाजियाबाद,यूपी]चाईनीज मांझे पर गाजियाबाद में डीएम ने लगाया प्रतिबंध जबकि दिल्ली में “आप” की सरकार मांझे की रोकथाम में हुई देरी के लिए दोषारोपण में जुटी है
लगातार हो रहे हादसों व सोमवार को मासूम की गर्दन कटने की खबर प्रकाश में आने के बाद जिलाधिकारी [डीएम]निधि केसरवानी ने जनपद में चाईनीज मांझे की बिक्री व भंडारण पर पूर्वरूप से प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिये हैं।
जिलाधिकारी निधि केसरवानी ने नगर पुलिस अधीक्षक+वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित सभी आला अधिकारियों को भेजे पत्र में लिखा है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में चाईनीज मांझे की बिक्री व भंडारण पर रोक लगाए।
इसके लिए अभियान चलाकर बाजारों में कार्रवाई की जाए। जहां भी चाईनीज मांझा पाया जाता है वहां जब्तीकरण के साथ-साथ दंडात्मक कार्रवाई करें।
इसके बाद भी यदि दुकानदार इस मांझे को बेचता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
जिलाधिकारी के इस आदेश के बाद बाजार में चाईनीज मांझा बेचने वाले दुकानदारों में हडकंप मच गया है।उधर दिल्ली में हाई कोर्ट के दिशानिर्देश के बावजूद १५ अगस्त तक मांझे पर रोक नहीं लगाई जा सकीजिसके फलस्वरूप दिल्ली में अनेको दुर्घटनाएं घटी यहां तक की दो मौतें भी हो गई |आज आलोचनाओं में घिरी अरविन्द केजरीवाल की सरकार एल जी+पर्यावरण सचिव पर दोष मढ़ने में लगी है