Ad

भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के कर मुक्‍त बॉन्‍ड जारी

भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के कर मुक्‍त बॉन्‍ड जारी| आय कर में राहत पाने के लिए निवेश के इच्छुक लोगों के लिए यह थोड़ी राहत की खबर है |
भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) का कर मुक्‍त, सुरक्षित बनाने योग्‍य, गैर परिवर्तनीय बॉन्‍ड आज से जारी किया जाएगा। एक हजार रूपये प्रत्‍येक कोअंकित मूल्‍य वाले बॉन्‍ड के द्वारा कुल 2698.40 करोड़ रूपये जुटाने का लक्ष्‍य रखा गया है, जिसको बढ़ाकर 3698.40 करोड़ रूपये तक किया जा सकता है। प्रस्‍तावित बॉन्‍ड को क्रिसिल द्वारा क्रिसिल एएए/स्‍टेबल, केयर द्वारा केयर ‘एएए’ और ब्रिक वर्ग द्वारा ‘बीडब्‍ल्‍यूआर एएए’के साथ स्‍टेबल आऊटलुक रेटिंग दी गई है। इश्‍यू 15 जनवरी को खुलेगा और 05फरवरी, 2014 को बंद होगा। इसके साथ ही इसको जल्‍द बंद करने का विकल्‍प भी है। बॉन्‍ड को बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज औरनेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज में सूचीबद्ध किया जाएगा।
बॉन्‍ड दो विभिन्‍न अवधियों 10 और 15 वर्ष के लिए उपलब्‍ध होगा। 10 वर्ष और 15 वर्ष की अवधि के लिए 10 लाख तक की सीमा तक निवेश करने वाले व्‍यक्तिगत और एचयूएफ निवेशकों को 8.52% और 8.57%की दर से ब्‍याज दिया जाएगा। अन्‍य सभी निवेशकों को क्रमश: 8.27%और 8.50% ब्‍याज दिया जाएगा।