Ad

प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड से मीडिया के एक वर्ग की नकारात्मक मानसिकता पर फिर तंज कसे

[खूंटी,झारखंड]प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर मीडिया के एक वर्ग की नकारात्मक मानसिकता पर तंज कसे| पीएम नरेंद्र मोदी खूंटी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के रूफटोप सोलर पावर प्लांट का उदघाटन करने आये थे
इस अवसर पर अपने भाषण में उन्होंने मीडिया पर भी तंज किये
पीएम ने आज के आयोजन को लेकर कहा के मीडिया के मित्रों के लिये बड़ा मसाला मिल जाएगा आज, मसाला इसलिये मिलेगा कि देश का प्रधानमंत्री और वो भी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में जा रहा है। ये कैसा प्रधानमंत्री है जो 175 गीगा वाट रिन्यूअल एनर्जी [175 Giga Watt Renewal Energy]के सपने देखता है और 185 किलो वॉट के लिये खूंटी तक आता है। ये किसी को भी आश्चर्य हो सकता है कि कहां 175 गीगा वाट रिन्यूअल एनर्जी का सपना और कहां 185 किलो Watt बिजली, लेकिन मैंने आना पसंद किया इसके पीछे है आज दो अक्तूबर जो मेरी प्रेरणा है।
इसके पश्चात पी एम ने झारखंड के मीडिया को निशाने पर लेते हुए कहा के पिछले दिनों आपने अखबार में मैं नहीं जानता हूं झारखंड के अखबारों मं ऐसी अच्‍छी खबरें आती हैं या नहीं आती हैं, लेकिन पिछले दिन शायद आपने सुना होगा या टीवी पर देखा होगा, कुछ लोगों ने तो दिखाया था कुछ लोगों ने लिखा भी था, दुनिया में कोच्चि पहला एयरपोर्ट बना जो एयरपोर्ट पूर्ण रूप से सौर ऊर्जा से चलता था, सूर्य ऊर्जा से चलता था, अभी-अभी एक दो महीने हुए हैं। पिछले दिनों मैं फरीदाबाद से दिल्‍ली मेट्रो उद्घाटन के लिए गया था, फरीदाबाद से दिल्‍ली मेट्रो के उद्घाटन में गया। उसके सारे मेट्रो के सभी स्‍टेशन ऊर्जा, सौर ऊर्जा से चल रहे हैं। वो अपने आप में एक बड़ा काम हुआ है। अगर आप वैष्‍णों देवी जाएं और वैष्‍णों देवी जाएं, तो आपको जो आखिरी रेलवे स्‍टेशन है, वहां जाएंगे, तो पूरा रेलवे स्‍टेशन हमनें सौर ऊर्जा से चालू कर दिया है और आज देश का पहला न्‍यायालय एक डिस्ट्रिक्ट न्‍यायालय पूर्ण रूप से सौर ऊर्जा से चलने वाला है, यह मैं मानता हूं देश को एक नया नजराना है। और महात्‍मा गांधी को यह उत्‍तम से उत्‍तम श्रद्धांजलि है, क्‍योंकि गांधी जीवनभर इस बात के आग्रही रहे थे। और उस अर्थ में मैं मानता हूं कि यह एक महत्‍वपूर्ण इनिशिएटिव है।
फोटो कैप्शन
The Prime Minister, Shri Narendra Modi being welcomed on his arrival at Ranchi, Jharkhand on October 02, 2015.