Ad

विद्या नाॅलेज पार्क में सीटेट एवं यूपीटेट में सफलता के लिए परीक्षा “सरल” उपाय दिए

विद्या नाॅलेज पार्क में २१ सितम्बर को प्रस्तावित सीटेट एवं यूपीटेट पर कार्यशाला का आयोजन
विद्या नाॅलेज पार्क के विद्या इंस्टीटयूट आॅफ कम्पीटीटिव एक्ज़ाम विभाग में सीटेट +यूपीटेट परीक्षा के लिए 12 अगस्त को एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमे सीटेट + यूपीटेट के विषेषज्ञ +लेखक डा0 विनोद कुमार यादव ने दोनो परीक्षाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इनके मार्गदर्शन में हजारो विद्यार्थी यह परीक्षा पास कर चुके है परीक्षाओं पर इनकी तीन पुस्तकें बाजार में आ चुकी हैं|
डा0 विनोद कुमार ने बताया कि आगामी 21 सितम्बर को सीटेट की परीक्षा प्रस्तावित है जबकि16 फरवरी 2014 को आयोजित परीक्षा का परिणाम केवल २% रहा था। इसलिए विद्या समूह ने अभ्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए प्रमुख सीटेट विषेषज्ञ को अपने संस्थान में आमंत्रित किया है उन्होंने पिछले वर्षो के प्रश्नों का विष्लेषण करके बताया गया कि प्रशन किस टाॅपिक से और कहाँ से अधिक पूछे जा रहें है| उनका सही उत्तर देने के लिये क्या सावधानियाँ आवश्यक हैं। विद्यार्थी परीक्षा की सही प्रकार से तैयारी कैसे करें और क्या पढ़े इसकी भी जानकारी दी गई पिछले कुछ वर्षाे में सीटेट में सबसे अधिक प्रश्न एन.सी.एफ 2005 से पूछे जा रहे हैं इसलिये कार्यषाला में सभी रजिस्टर्ड अभ्यार्थियों को ‘‘एन.सी.एफ. -2005 तथा शिक्षा बिना बोझ के – 1993’’ का सारांश निशुल्क प्रदान किया गया।
इस अवसर पर संस्थान के कार्यकारी निदेशक श्री सौरभ जैन ने आश्वासन दिया कि इस तरह की निःशुल्क कार्यशालाओं का आयोजन आगे भी किया जाता रहेगा। जिससे छात्रों को और अधिक लाभ प्राप्त हो सकेगा।