Ad

आप पार्टी ने दिल्ली की नई विधान सभा के लिए चौथी लिस्ट जारी की

आम आदमी पार्टी की चार सीटों के लिए प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी
आम आदमी पार्टी [ आप] ने दिल्ली की नै विधान सभा के लिए चार औऱ सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है.
पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति ने मॉडल टाउन, रोहतासनगर, सीलमपुर और शकूरबस्ती सीट से प्रत्याशियों के नाम तय किए. इसमें छात्र, वकील, शिक्षक और आर्किटेक्ट शामिल हैं.|
[१]मॉडल टाउन सीट से पार्टी ने एक संघर्षशील छात्र अखिलेशपति त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया है. छात्र जीवन से ही सामाजिक कार्यों से जुड़े अखिलेश जनलोकपाल आन्दोलन में शुरुआत से सक्रिय रहे हैं.
[२] रोहतासनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का दायित्व एक पूर्व वायुसैनिक मुकेश हुड़ा को सौंपा है. लॉ ग्रैजुएट मुकेश हुडा ने एयरफोर्स में रहकर 20 साल तक देश को अपनी अपनी सेवाएं दीं और रिटायरमेंट के बाद वकालत शुरू की.
[३]उत्तर-पूर्व दिल्ली के सीलमपुर सीट से आफताब अहमद को पार्टी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. आफताब शिक्षक हैं और तालीम से महरूम रहे गरीब और असहाय बच्चों की पढ़ाई में अपने स्तर से भरसक कोशिश करते हैं
[४]शकूरबस्ती सीट से आर्किटेक्ट सत्येंद्र जैन पार्टी के प्रत्याशी होंगे. सत्येंद्र जैन की छवि भ्रष्टाचार से लड़ रहे एक समाजसेवक की है. सीपीडब्ल्यूडी में नौकरी करते थे लेकिन विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार से उकताकर इन्होंने नौकरी छोड़ दी और कंसल्टेंसी का कार्य शुरू किया.
आम आदमी पार्टी अब तक कुल 33 विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है. इसके अलावा 13 अन्य विधानसभाओं के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची जारी की जा चुकी है. फिलहाल उन नामों पर जनता की राय ली जा रही है. उसके बाद सक्रिय वॉलेंटियर्स की राय ली जाएगी और पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति उस पर अंतिम निर्णय लेगी.