Ad

“आप” ने खोई प्रतिष्ठा पाने के लिए एम्स के सी वीओ के कन्धों पर केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोला

“आप” ने खोई प्रतिष्ठा पाने के लिए एम्स के सी वीओ के कन्धों पर केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोला १६ वीं लोकसभा के लिए हुए चुनावों में अपनी प्रतिष्ठा खो चुकी “आप” पार्टी दिल्ली में सत्ता कब्जाने को एक अदद मुद्दे के लिए लगातार हाथ पावँ मार रही है| साम्प्रदायिकता के मुद्दे से हटते हुए “आप” पार्टी ने एम्स के पद्च्युक्त सी वी ओ के समर्थन में उतर आई है |डॉ हर्षवर्धन के इस्तीफे की मांग की गई है |
एम्स के चीफ विजिलेंस अफसर संजीव चतुर्वेदी के कामकाज में बदलाव को लेकर “आप” ने संजीव चतुर्वेदी के समर्थन में मिस्ड काल मुहिम शुरू की है। “पार्टी “सोशल मीडिया पर भी सरकार के फैसले के खिलाफ मुहिम छेड़ेगी जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने चतुर्वेदी को हटाए जाने को सही ठहराते हुए गुरुवार को कहा कि वह इस पद के योग्य नहीं हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ” हमें सूचित किया गया कि केंद्रीय सतर्कता आयोग की मंजूरी के बिना, किसी को भी कहीं भी सीवीओ पद नहीं सौंपा जा सकता। यह हमारे संज्ञान में लाया गया। हमने उसका संज्ञान लिया और उन्हें पद से हटाया”गौरतलब है कि एम्स के मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) संजीव चतुर्वेदी का कार्यभार 1986 बैच के केरल कैडर के आईएएस विश्‍वास मेहता को दिया गया है।
हरियाणा कैडर के 2002 बैच के वन सेवा के अधिकारी चतुर्वेदी का कार्यकाल बतौर सीवीओ जून 2016 तक था उन्होंने एम्स में भ्रष्टाचार के कई मामलों को उजागर किया था।