Ad

कांग्रेस ने एजल विधानसभा सीट उपचुनाव जीत कर अपने हाथ की लकीरों के बदलने का संकेत दिया

[एजल,मिजोरम] कांग्रेस ने एजल विधानसभा सीट उपचुनाव जीत कर अपने हाथ की लकीरों के बदलने का संकेत दियाकांग्रेस ने एजल उत्तर-3 विधानसभा सीट के उपचुनाव में शानदार जीत दर्ज करके अपने हाथ की लकीरों के बदलने का संकेत दिया
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस के नेता ललथनजारा ने एजल उत्तर-3 विधानसभा सीट के उपचुनाव में शानदार जीत दर्ज की है ।
मुख्यमंत्री ललथनहवला के छोटे भाई ललथनजारा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार के वानलालवेना और राजग उम्मीदवार ललदुहवमा को हराया
64 मतदाताओं ने नोटा के लिए बटन दबाया।
ललथनजारा ने ‘‘हितों के टकराव’’ के आरोप के कारण 18 अगस्त को विधायक और स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके कारण इस सीट पर चुनाव कराना आवश्यक हो गया था।
ऐसा आरोप लगाया गया था कि ललथनजारा के एक निर्माण कंपनी में 21 प्रतिशत से अधिक शेयर हैं जिसे राज्य सरकार के तहत करोड़ों रूपए का सड़क निर्माण कार्य मिला।
ललथनजारा की एचपी फूड प्रोडक्ट्स कंपनी पर भी उनके संसदीय सचिव और बाद में राज्य में मंत्री रहते हुए राज्य समाज कल्याण विभाग को करोड़ रपए की पोषक सामग्री की आपूर्ति करने का आरोप है।
ललथनजारा ने अपने इस्तीफे को सही ठहराते हुए कहा था कि हालांकि उन पर लगे आरोप निराधार और झूठे हैं लेकिन इनसे उनकी सरकार और कांग्रेस पार्टी को काफी शर्मिंदगी हुई है।