Ad

कोच्ची में खेले गए दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भारत ने टास और मैच दोनों जीते

India won 2nd O D I In Kocchi

कोच्ची में खेले गए दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भारत ने टास और मैच दोनों जीते| १२८ रनों से जीत दर्ज़ करके भारत ने इंग्लैण्ड के साथ सीरीज को १-१ से बराबर कर लिया है | कोच्चि के नेहरू स्टेडियम में आज मंगलवार १५ जनवरी को इंग्लैंड के साथ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके तीन बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए हैं। टीम इंडिया को तीसरा झटका युवराज सिंह के रूप में लगा। युवराज भी कोई कोई कमाल दिखाने में असफल रहे और 32 रन बनाकर जेम्स ट्रेडवेल का शिकार बने।टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 285 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 72 रनों की पारी खेली जबकि रवींद्र जडेजा ने नाबाद 61 रन बनाए। इन दोनों के अलावा सुरेश रैना ने 55 और विराट कोहली ने 37 रनों का योगदान दिया।
भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। गौतम गंभीर और अजिंक्य रहाणे की सलामी जोड़ी टीम को ठोस शुरुआत नहीं दे सकी। गंभीर आठ रन के निजी स्कोर पर जेड डेर्नबैक की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके बाद रहाणे भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और स्टीवन फिन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।
इस मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। तेज गेंदबाज अशोक डिंडा की जगह शमी अहमद को मौका दिया गया है। वहीं इंग्लैंड की टीम में भी टिम ब्रेसनन की जगह क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है।
। जवाब में खेलने उतरी मेहमान टीम ने 36 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 158 रन ही बुक कराये | भारत की ओर से मेरठी भुवनेश्वर कुमार और रविचेंद्र अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा को दो सफलता मिली।भुबनेश्वर की इनस्विंग का कोई तोड़ इंग्लिश टीम के पास नही दिखा|दस ओवर्स में मात्र २९ रन देकर तीन विकेट्स चटखाए
इंग्लिश टीम के लिए केविन पीटरसन ने सबसे अधिक 42 रन बनाए जबकि जोए रूट ने 36 और क्रेग कीसवेटर ने 18 रनों का योगदान दिया। पीटरसन ने अपनी 44 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए। समित पटेल 30 रन बनाकर नाबाद लौटे।
इस मैच में इंग्लिश टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी क्योंकि अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे शमी अहमद ने इयान बेल (1) को चार रनों के कुल योग पर ही पवेलियन लौटा दिया।इसके बाद कप्तान एलिस्टर कुक (17) और पीटरसन ने दूसरे विकेट के लिए 54 रन जोड़े लेकिन भुवनेश्वर ने इस जोड़ी को सफल नहीं होने दिया। कुक ने 27 गेंदों पर तीन चौके लगाए।कुक की विदाई के बाद पीटरसन ने पारी को आगे बढ़ाने का काम किया लेकिन 73 रनों के कुल योग पर वह भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद इसी योग पर इयोन मोर्गन (0) को आउट करके भुवनेश्वर ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई।कीसवेटर ने विकेट पर टिकने का प्रयास किया और 38 गेंदों पर तीन चौके लगाए लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें और सफलता हासिल नहीं करने दी।इसके बाद जडेजा ने क्रिस वोक्स (0) और अश्विन ने जेम्स ट्रेडवेल (1) को आउट कर इंग्लिश टीम का हार पक्की कर दी। पटेल ने 29 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन उनका प्रयास नाकाफी साबित हुआ।

Comments

  1. buy wow gold says:

    I loved as much as you’ll receive carried out right here. The sketch is attractive, your authored subject matter stylish. nonetheless, you command get got an shakiness over that you wish be delivering the following. unwell unquestionably come further formerly again since exactly the same nearly a lot often inside case you shield this increase.
    buy wow gold http://www.wow-gold-team.com

  2. Don Brade says:

    It truly is truly a great and practical piece of information. I’m happy that you simply just shared this valuable data with us. Be sure to stay us informed like this. Thanks for sharing.

  3. I just want to mention I’m beginner to weblog and actually enjoyed your website. Probably I’m want to bookmark your site . You definitely come with amazing articles and reviews. Regards for sharing your blog site.