Ad

धोनी के धाकड़ों ने श्रंखला ४-१ से जीती

भारत ने आज श्रीलंका को २७४ रनों पर आउट करके पांचवा मैच जीत लिया ४–१ से सीरिज भारत के नाम हो गई है|इस तरह भारत अन्तराष्ट्रीय वरीयता में दूसरे नंबर पर आ गया है|
भरता ने टास जीत कर पहले बल्ले बाज़ी करने का निर्णय लिया गौतम गंभीर के ८८ और कप्तान धोनी के अर्ध शतक से मज़बूत ७ विकेट्स खो कर २९४ रनों का पहाड़ खडा किया जा सका |सीरीज के इस आखिरी मैच में 295 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 45.4 ओवर में 274 रनों पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया। इरफान पठान ने ६० रन देकर पांच विकेट झटके और भारत की इस जीत में अहम भूमिका अदा की। श्रीलंका की ओर से लाहेरू थिरिमाने ने सर्वाधिक 77 रन बनाए। जीवन मेंडिस ने 72 और ओपनर उपुल थरंगा ने 31 रनों की पारी खेली।

शुरुआती ओवरों में इरफान ने तिलकरत्ने दिलशान को बिना खाता खोले चलता कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद उपुल थरंगा(31) का शिकार किया। आखिरी ओवरों में श्रीलंका को जीत की ओर ले जा रहे तुषारा परेरा(18), जीवन मेंडिस(72) और सेनानायके(7) को आउट कर भारत की झोली में जीत डाल दिया। इसके अलावा अशोक डिंडा ने दो और जहीर खान ने एक विकेट लिया।