Ad

हार से अभिशिप्त भारतीय टीम ने राजकोट में इंग्लैण्ड के हाथों पहला एक दिवसीय भी गंवाया

हार से अभिशिप्त भारतीय टीम ने राजकोट में इंग्लैण्ड के हाथों पहला एक दिवसीय भी गंवाया

पांच मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतकर इंग्लैंड ने एक दिवसीय सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।भारत को राजकोट में पहले वनडे में इंग्लैंड के हाथों नौ रनों से हार का सामना करना पड़ा|इंग्लैण्ड के ४/ ३२५ के स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ३१६ रन बना कर ९ रनों से पिछड कर पेवेलियन लौट गई
सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में चार विकेट पर 325 रनों का स्कोर खड़ा किया। मेहमान टीम की ओर से ओपनर इयान बेल [85] और कप्तान एलिस्टर कुक [75] ने अपने-अपने अर्धशतक जमाते हुए पहले विकेट के लिए 158 रनों की जोरदार साझेदारी की। जवाब में भारत 50 ओवर में नौ विकेट पर 316 रन ही बना सका। भारत की ओर से युवराज सिंह [61], गौतम गंभीर [52] और सुरेश रैना [50] ने शानदार अर्धशतक लगाए लेकिन टीम की जीत के लिए यह अपर्याप्त साबित हुआ। युवराज ने वनडे करियर में आज अपना 50वां पचासा जमाया। इंग्लैंड की ओर से जेम्स ट्रेडवेल ने 44 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फार्म विराट कोहली भी आज नहीं चले और मात्र 15 रन बनाने के बाद टिम ब्रेसनन की गेंद पर विकेट कीपर क्रेग कीसवेटर के हाथों कैच आउट हो गए। युवराज ने महज 38 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। ब्रेसवेल ने मैच में अपना तीसरा शिकार करते हुए युवराज को शार्ट फाइन लेग में कैच आउट करा दिया। रैना ने यहां से कप्तान धौनी के साथ पारी को आगे बढ़ाया और टीम की आस को बनाए रखा। रैना ने भी अर्धशतक जमाया पर अगली ही गेंद पर ट्रेसवेल के हाथों कॉटएंडबोल्ड हो गए। रैना के खराब शॉट पर आउट होने से नाराज दिख रहे धौनी ने 43वें ओवर में समित पटेल पर दो छक्का जमाकर स्टेडियम में बैठे दर्शकों को रोमांचित कर दिया। लेकिन अगले ओवर में डर्नबाक ने धौनी [६*४]और रवींद्र जडेजा [7] को आउट कर इंग्लैंड की मैच में वापसी करा दी। मेरठ के भुवनेश्वर कुमार 19 रन बनाकर अंत नाबाद लौटे।
सीरीज से पूर्व दोनों अभ्यास मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले बेल ने पहले मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में अपने ५० पूरे किये । इसके बाद कुक ने भी 50 गेंदों में अपने करियर का 14वां पचासा पूरा किया। इस साझेदारी ने अपनी साझेदारी को डेढ़ सौ के पार पहुंचाया। गेंदबाज इस साझेदारी को तोड़ पाने में नाकाम रहे लेकिन शानदार क्षेत्ररक्षण ने बेल को रन आउट कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। सुरेश रैना के 28वें ओवर में रहाणे ने बेल को सटीक थ्रो पर रन आउट कराया। रैना ने कुक को 32वें ओवर में कैच आउट कराया। कुक स्विप शॉट खेलने के प्रयास में रहाणे को कैच थमा बैठे। इसके बाद केविन पीटरसन [44 रन, 45 गेंद, 4 चौका व 1 छक्का] और इयोन मोर्गन [41 रन, 38 गेंद, 4 चौका व 2 छक्का] ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों को डिंडा ने कैच आउट कराया। मोर्गन को डिंडा ने काटएंडबोल्ड किया। फिर पीटरसन को लांग आफ पर कोहली ने लपका।

Comments

  1. Jealous…should are actually there to delight in the fun.