Ad

भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद संजय निरुपम के विरुद्ध मान हानि का केस दर्ज़ कराया:कोर्ट ने संज्ञान में लिया

दिल्ली|छोटे परदे की बड़ी स्टार और अब भाजपा की सांसद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के बडबोले सांसद संजय निरूपम के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है| अब सुनवाई ७ फरवरी को होगी| उन्होंने निरूपम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। इसपर संज्ञान लेते हुए अदालत ने स्मृति के बयान दर्ज कर लिए।पटियाला हाउस स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जय थरेजा ने साक्ष्यों के आधार पर धारा 499 के तहत मानहानि व 503 के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने का ठोस आधार पाया | अदालत ने कहा कि गवाहों के बयान दर्ज होने के बाद ही संजय निरूपम को समन जारी करने के मुद्दे पर विचार किया जाएगा। ।भाजपा सांसद स्मृति अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश हुईं और कांग्रेस सांसद के खिलाफ लगाए आरोपों पर करीब 45 मिनट तक अपने बयान दर्ज कराये | इस दौरान अदालत ने सभी लोगों को अदालत से बाहर जाने का आदेश जारी कर दिया।
गुजरात चुनावों के परिणामों पर २० दिसंबर को चल रही ऐ बी न्यूज चेनल पर हो रही एक बहस के दौरान उत्तेजित काँग्रेस सांसद संजय निरुपम ने चरित्र हनन करते हुए स्मृति को संबोधित करते हुए कहा “कल तक आप पैसे के लिए ठुमके लगा रही थीं और आज आप राजनीति सिखा रही हैं.
चैनल ने कार्यक्रम को बीच में ही रोक दिया था।

भाजपा सांसद स्मृति ईरानी V/S कांग्रेस सांसद संजय निरुपम

संजय निरुपम की सफाई

संजय निरुपम का कहना था कि स्मृति ईरानी पूरे मामले को संदर्भ से हटकर ले रही हैं। लोगों को पूरी चर्चा में देखकर संदर्भ को समझना चाहिए।

चेनल की प्रतिक्रिया

चेनल कार्यक्रम को कुछ देर के लिए रोका गया|
जिस समाचार चैनल पर संजय निरूपम ने यह बात कही थी उसने भी पुनः माफी मांगते हुए यह कहा है कि निरुपम की भाषा से वे कतई सहमत नहीं हैं.यूँ तो चैनल पर लाइव शो का संचालन कर रहे एंकर ने संजय निरूपम को व्यक्तिगत टिप्पणियाँ करने से परहेज़ करने को कहा लेकिन भाजपा की राज्य सभा सदस्य स्मृति ईरानी के साथ नोक झोंक में लगे निरुपम ने एंकर को नज़र अंदाज़ कर दिया.

भाजपा की प्रतिक्रिया

भाजपा की तरफ से कहा गया की निरुपम की टिपण्णी इतनी दुर्भाग्य पूर्ण थी की उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता और इसलिए आगे से पार्टी का कोइ भी प्रवक्ता ऐसे किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लेगा जहाँ निरुपम मौजूद हो| ईरानी ने निरुपम को एक लीगल नोटिस भी भेजा था। मुंबई में युवा और महिला मोर्चा ने रैली निकालकर कांग्रेस सांसद से इस्तीफे की मांग की थी।भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि इस मामले में अगर सोनिया गांधी कोई कदम नहीं उठातीं तो पार्टी उनके खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

Comments

  1. Appreciating some time and work you set into your web site and detailed data you offer. It can be wonderful to return across a web site just about every once in a very even though that just isn’t the exact same outdated rehashed material. Terrific read! I have bookmarked your web site and I am including your RSS feeds to my Google account.