Ad

कन्नौज में अखिलेश,मेरठ में रामूवालिया ने लोकहित योजनाओं का शिलान्यास किया

up c m[लखनऊ,मेरठ,यूपी]कन्नौज में अखिलेश और मेरठ में रामूवालिया ने अनेकों लोकहित योजनाओं का शिलान्यास किया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इत्र के लिये मशहूर कन्नौज की खुशबू को अन्तरराष्ट्रीय फलक तक पहुंचाने की महत्वाकांक्षा के साथ आज इंटरनेशनल परफ्यूम म्यूजियम एवं परफ्यूम पार्क का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने कन्नौज के लिए खजाना खोलते हुए आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका और विकास कार्यो का हवाला देकर जनता से समर्थन तथा सहयोग भी मांगा।
अखिलेश ने कहा कि कन्नौज के इत्र उद्योग को आने वाले दिनों में विश्व में नयी पहचान मिलेगी। परफ्यूम म्यूजियम एवं परफ्यूम पार्क के बनने से इत्र उद्योग नई ऊंचाइयों को छुएगा।
कन्नौज से अपने संबंधों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोहिया और नेता जी :सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव: के बाद कन्नौज ने उन्हें सांसद बनाया और फिर उनकी पत्नी डिम्पल को निर्विरोध चुनकर नया इतिहास रच दिया। हम सत्ता में रहे या न रहें यहां के लोगों ने हमेशा हमारा साथ दिया है और कन्नौज से उनके आत्मीय संबंध हैं।
मुख्यमंत्री ने बडनपुर वीरहार ठठिया क्षेत्र में एक लाख लीटर की क्षमता के डेयरी प्लांट की आधारशिला भी रखी।
उन्होंने 116456. 59 लाख की 106 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 150 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने लैपटॉप सहित 12 योजनाओं के 3400 से अधिक लाभार्थियों को लाभान्वित किया,
इनमे कन्या विद्याधन, समाजवादी पेंशन, कौशल विकास सहित कई योजनाएं शामिल हैं।
balwant singh ramuvalia1मेरठ में जेल मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने कचहरी परिसर में मेरठ बार एसोसिएशन के सार्वजनिक वाचनालय का शिलान्यास तथा औषधालय का लोकापर्ण किया
प्रदेश के कारागार मंत्री रामूवालिया ने पराग डेरी में नए डेरी प्लांट की आधारशीला भी रखी
इसीके साथ उन्होंने चुनावों के मद्देनजर सिख समाज की सियासी नब्ज भी टटोली|
इस मौके पर सैकड़ो अधिवक्ताओं व सपा एमएलसी डाॅक्टर सरोजनी अग्रवाल, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अयुब [छोटे अय्यूब]अंसारी समेत अन्य सपा नेताओं ने उनका फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।