Ad

जेटली ने पेडन्यूज के माध्यम से “आप” को “राजनीतिक रिश्वत” का प्रसारक बताया

[नयी दिल्ली]जेटली ने पेडन्यूज के माध्यम से “आप” को राजनीतिक रिश्वत’ का प्रचारक+प्रसारक बताया |
सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरूण जेटली ने आज कहा कि अत्यधिक प्रचार ‘राजनीतिक रिश्वत’ का एक माध्यम बन गया है और पेडन्यूज की बुराई से निपटने की जरूरत है।गौरतलब हे के आप शासित दिल्ली की सरकार ने विज्ञापनों के लिए भारी भरकम बजट की व्यवस्था की है
जेटली ने कहा के अत्यधिक विज्ञापन और पेड न्यूज के बीच संबंधों का जिक्र करते हुए जेटली ने कहा कि स्वतंत्र प्रेस को दिया जाने वाला संरक्षण पेड न्यूज को नहीं दिया जा सकता है।
उन्होंने कहा, ‘‘और इसलिए हमें इस पर लगाम लगाने के लिए रास्ते तलाशने की जरूरत है.. हम अब ऐसे दौर में पहुंच गये हैं जहां अत्यधिक विज्ञापन राजनीतिक रिश्वत का रूप ले रही है”
’उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि क्या बड़े स्तर पर विज्ञापन से रिपोर्टिंग की गुणवत्ता को प्रभावित होने दिया जा सकता है ? जेटली ने कहा, ‘‘ पहली बार देश के समक्ष यह मुद्दा है। हमें यह देखने की जरूरत है कि क्या अत्यधिक विज्ञापन राजनीति रिश्वत का रूप ले रही है ? ।’’ सूचना प्रसारण मंत्री ने कहा कि इस बात पर चर्चा करने की जरूरत है कि पेड न्यूज से कैसे निपटा जा सकता है जो एक बड़ी बुराई बन गई है।विज्ञापनों पर भारी धनराशि खर्च किये जाने को लेकर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की आलोचनाओं के बीच जेटली ने कहा
मीडिया पर सेंसरशिप के सुझाव को सिरे से खारिज करते हुए जेटली ने कहा कि अब मीडिया का स्वरूप काफी बड़ा हो गया है। वे दिन लद गये जब सेंसरशिप संभव थी।
मजीठिया वेजवोर्ड लागू करने के एक सवाल पर जेटली ने कहा कि इसे समाचार संगठनों के प्रबंधन को लागू करना है । हम रिपोर्ट से बंधे हैं।