Ad

शिवपाल चुनावों के बाद सपाई साईकिल का एक पहिया अलग करेंगे,बनाएंगे अपनी पार्टी!

shiv-pal-yadav-in-mawana[इटावा,यूपी]शिवपाल सपाई साईकिल का एक पहिया चुनावों के बाद अलग करेंगे,बनाएंगे अपनी पार्टी!
शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी[सपा] की रीढ़ कहा जाता रहा है लेकिन वर्तमान में सपा और कांग्रेस गठबंधन ने हाशिये पर पहुंच दिया हैं
सम्भवत इसी कुंठा के चलते शिवपाल सिंह यादव आगामी 11 मार्च के बाद अपनी नयी पार्टी बना सकते हैं
शिवपाल ने जसवन्तनगर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने के बाद नुमाइश पंडाल में आयोजित जनसभा में एलान किया कि वह 11 मार्च के बाद नयी पार्टी बनाएंगे। इसी तारीख को विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आएंगे।
उन्होंने सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा आप [अखिलेश] देख लेना कि 11 मार्च के बाद आप सरकार बना लो।
हम 11 मार्च के बाद पार्टी बनाएंगे। हम पांच साल से मेहनत कर रहे हैं, आखिर हम कहां जाएं।’’ सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा निकाले गये या बागी हुए उन समाजवादी नेताओं के पक्ष में प्रचार करेंगे, जो चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग किन्हीं कारणवश सपा से अलग हो गये हैं, उन्हें अपनी नयी पार्टी में शामिल करेंगे।
सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव पहले ही सपा-कांग्रेस गठबंधन का विरोध कर चुके हैं और सपा नेताओं से कांग्रेस की सीटों पर चुनाव लड़ने का आहवान कर चुके हैं \अब शिवपाल का नया एलान अखिलेश के लिये चुनावी गणित के लिहाज से मुश्किलें खड़ी कर सकता है।
शिवपाल ने कहा ‘‘मैं हमेशा नेताजी के साथ रहूंगा लेकिन उनका अपमान बिल्कुल नहीं सहूंगा। मुझे अपने अच्छे कामों की सजा मिली है। जिन लोगों ने गड़बड़ियां की उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।’’ दूसरी ओर, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाथरस में अपनी चुनावी रैली में शिवपाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अच्छा हुआ कि ‘साइकिल’ उनके हाथ में आ गयी है। जो भी लोग भितरघात कर रहे थे, वे साथ नहीं रह सकते।