Ad

लोस में प्रश्नकाल को बाधित करने वाले कांग्रेसी सदस्यों को शून्यकाल में प्रश्न पूछने की आज्ञा नहीं

[नयी दिल्ली]लोकसभा में प्रश्न काल को बर्बाद कराने वाले कांग्रेसी सदस्यों को स्पीकर ने शून्यकाल में प्रश्न पूछने की आज्ञा नहीं दी
सो कांग्रेस ने एक बार फिर लोकसभा में वाकआउट किया |
डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वित्त मंत्री अरूण जेटली के इस्तीफे की मांग को लेकर लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों ने आज दूसरे दिन भी हंगामा किया इसपर लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें जब अपनी बात रखने की इजाजत नहीं दी तो वे वाकआउट कर गये।
कांग्रेस सदस्यों ने प्रश्नकाल के दौरान अध्यक्ष के आसन के निकट आकर नारेबाजी की और जैसे ही शून्काल शुरू हुआ वे कोई मुद्दा उठाने के लिए अपने अपने स्थानों पर चले गये। कांग्रेस के के सी वेणुगोपाल कोई मुद्दा उठाना चहते थे लेकिन स्पीकर ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी।
संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कांग्रेस सदस्यों के व्यवहार पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि ऐसा व्यवहार नहीं चल सकता। उन लोगों ने एक घंटे तक सदन में व्यवधान डाला और फिर अपनी बात रखने के लिए अपने सीट पर जाकर बैठ गये।
उन्होंने अध्यक्ष से अनुरोध किया कि कांग्रेस सदस्स्यों को यह सुविधा नहीं दी जानी चाहिए। सभी सदस्य आपका संरक्षण चाहते हैं। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह कांग्रेस सदस्यों को बोलने की इजाजत नहीं दे सकतीं क्योंकि उन्होंने कोई पूर्व नोटिस नहीं दिया है। इसके बाद कांग्रेस सदस्य सदन से वाकआउट कर गये।
इससे पहले कांग्रेस सदस्यों ने अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी की और जेटली के इस्तीफे की मांग की। हंगामे और शोर शराबे के बीच ही प्रश्नकाल की कार्यवाही चली