Ad

उ प्र के आचरण को उदाहरण बना दूसरे राज्यों में पावँ पसारेंगें:स्वर्गीय मोहन सिंह को श्रद्धांजलि

[लखनऊ]उ प्र के आचरण को उदाहरण बना दूसरे राज्यों में पावँ पसारेंगें:स्वर्गीय मोहन सिंह को श्रद्धांजलि मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के नेता नेता स्वर्गीय मोहन सिंह की प्रथम पुण्य तिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की|
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि स्व0 मोहन सिंह के जीवन का हर पल समाजवादी समाज की स्थापना के लिए समर्पित था।
वह अन्याय और शोषण के खिलाफ आजीवन ंसंघर्ष करते रहे। उनका सपना था कि देश में शोषण विहिन समाज की स्थापना हो। देश में समाजवादी आंदोलन की सफलता ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि है।
समाजवादी योद्धा स्व0 मोहन सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं से बातचीत में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि । अब उत्तर प्रदेश सरकार के आचरण को उदाहरण के रूप में पेश कर पार्टी को दूसरे राज्यों में भी मजबूती से पांव पसारना है। इसके लिए हम लोगों को स्व0 मोहन सिंह जैसे साथियों के जीवन से प्रेरणा लेनी होगी जो विपरीत परिस्थितियों में समाजवादी झण्डे का मान बनाये रहे।
इस अवसर में समाजवादी पार्टी राज्य मुख्यालय में एक श्रद्धांजलि सभा भी हुई जिसमें कहा गया कि स्व0 मोहन सिंह छात्र जीवन में ही समाजवादी आंदोलन से जुड़ गए थे। वह इलाहाबाद छात्रसंघ के अध्यक्ष रहे, विधायक रहे, सॉसद रहे, मंत्री रहे और सबसे बड़ी बात है कि समाजवादी अदांलन के अच्छे, ईमानदार, निष्ठावान और जुझारू नेता थे।
श्रद्धांजलि सभा में मंत्रीगण सर्वश्री राजेंद्र सिंह+ अहमद हसन+अम्बिका चौधरी+प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0 यादव+पूर्व मंत्री शतरूद्र प्रकाश+दर्जा प्राप्त मंत्री श्री सुनील यादव+श्री जगदेव यादव+विधायक श्री सुभाष पासी+श्री मनोज सिंह+गुड्डू पंडित+श्री राज किशोर मिश्रा समेत सैकड़ो समाजवादी पार्टी नेताओं ने स्व0 मोहन सिंह के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। सभा में दो मिनट का मौन रखकर स्व0 मोहन सिंह की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी।
सोर्स ऍफ़ बी समाजवादी पार्टी