Ad

गोपीनाथ पांडुरंग राव मुंडे के निधन पर राष्‍ट्रीय ध्‍वज आज आधा झुका रहेगा:भाजपा में शोक की लहर

[नई दिल्ली]राष्‍ट्रीय ध्‍वज आज आधा झुका रहेगा| केन्‍द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ पांडुरंग राव मुंडे के अकस्मात् निधन से भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई है प्रधान मंत्री सहित नेता गण शोक सन्देश के माध्यम से अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं |
केन्‍द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ पांडुरंग राव मुंडे, का आज सुबह सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। महाराष्ट्र में भाजपा के ‘अन्य पिछड़ा वर्ग’ +ओबीसी+कद्दावर नेता रहे मुंडे का आज सुबह एक सड़क दुर्घटना के बाद प्रत्यक्षत: आघात और दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
मुंडे आज सुबह जब हवाई अड्डा जा रहे थे तब बीच रास्ते में उनकी कार को एक अन्य प्रायवेट इंडिका कार ने टक्कर मार दी।
सरकार ने फैसला किया है कि दिवंगत मुंडे के सम्‍मान में आज दिल्‍ली एवं सभी राज्‍यों की राजधानियों तथा केन्‍द्र शासित प्रदेशों में राष्ट्रीय झंडा आधा झुका रहेगा। उनका जहां अंतिम संस्‍कार होगा, वहां भी उस दिन राष्‍ट्रीय ध्‍वज आधा झुका रहेगा।
प्रधानमंत्री ने श्री गोपीनाथ मुण्डे के निधन पर दु:ख व्यक्त किया
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मुंडे की असमय मृत्यु पर दु:ख प्रकट करते हुए मुण्डे को सच्चा जन नेता बताया जिसने बहुत बुलंदी छुई और जनता की अथक सेवा की। प्रधानमंत्री का ट्विटर पर संदेश इस प्रकार है:
”अपने मित्र और सहयोगी गोपीनाथ मुण्डे जी के निधन से बेहद दु:खी और सदमा। उनका निधन राष्ट्र और सरकार के लिए बड़ी क्षति है।
गोपीनाथ मुण्डे जी सच्चे जननेता थे। समाज के पिछड़े तबके से आकर, वे महान बुलंदी तक गए और जनता की अथक सेवा की।
ओजस्वी नेता को मेरी श्रद्धांजलि जिनके असामयिक निधन ने ऐसी रिक्त पैदा कर दी जिसे भरना मुश्किल होगा।
श्री मुण्डे जी के परिवार के प्रति संवेदना। हम दु:ख की इस घड़ी में उनके साथ खड़े हैं। ”
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती मेनका संजय गांधी ने अपने कलीग मुंडे के निधन पर कहा कि श्री गोपीनाथ मुंडे के निधन से देश ने एक योग्‍य एवं समर्पित नेता खो दिया है।
कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने अपने साथी मुंडे के निधन पर दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि श्री मुण्डे के अचानक निधन से राष्ट्र ने देश को महान बुलंदी तक ले जाने की दूरदृष्टि वाला नेता खो दिया है।
कौशल विकास, उद्यमिता, युवा मामले और खेल राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री सर्बानंद सोनवाल ने मुंडे के असामयिक निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि राष्‍ट्र ने एक महान देशभक्‍त और सही मायने में एक जन नायक को खो दिया है। श्री सोनवाल ने शोकसंतप्‍त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है और संकट के इस घड़ी में उन्‍हें संबल प्रदान करने के लिए भगवान से प्रार्थना की है।